Mega Star Ravi Kishan Awarded The – Uttar Pradesh Pride Award – By Union Home Minister Rajnath Singh

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हाथों ‘उत्तर प्रदेश गौरव अवार्ड’ से सम्‍मानित हुए मेगा स्‍टार रवि किशन

अपने लाजवाब अभिनय से लोगों के दिलों में बसने वाले अभिनेता रवि किशन को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ‘उत्तर प्रदेश गौरव अवार्ड 2018’ से सम्‍मानित किया है। इस अवार्ड का आयोजन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार 23 दिंसबर को की गई थी, जहां सिनेमा के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले अभिनेता रवि किशन को राजनाथ सिंह ने यह अवार्ड दिया। यह अवार्ड मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया था, जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह चीफ गेस्‍ट थे। अवार्ड मिलने के दौरान रवि किशन ने राजनाथ सिंह का आभार प्रकट किया और कुछ गुफ्तगू भी करते नजर आये।

रवि किशन ने कहा कि आदरणीय गृहमंत्री के हाथों यह सम्‍मान मिलना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। वे हमारे अभिभावक तुल्‍य हैं। मैं जौनपुर का हूं। खून में उत्‍तर प्रदेश है। यह‍ मेरे लिए गर्व की बात है कि आज मुझे उत्तर प्रदेश गौरव अवार्ड मिला है। यह सम्‍मान मुझे भावुक करता है। इसके लिए मैं राजनाथ सिंह जी का आभार प्रकट करता हूं और यूपी की धरती को प्रणाम करता हूं। उन्‍होंने ये भी कहा कि आज यूपी की फिजा सिनेमा के लिए पुरसुकून हो गई है, जिसमें प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी की सरकार का अहम योगदान है। इसलिए मैं उन्‍हें भी धन्‍यवाद कहना चाहूंगा।

मालूम हो कि साल 2018 मेगा रवि किशन के लिए बेहद खास रहा है। तभी तो सप्‍ताह भर के अंदर उन्‍हें दो – दो राज्‍य में राजकीय अवार्ड से सम्‍मानित किया जा चुका है। पिछले दिनों भी अभिनेता रवि किशन को महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा महाराष्‍ट्र गौरव सम्‍मान से सम्‍मानित किया गया था। तब उन्‍हें अटल महाकुंभ के दौरान खुद महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने दिया था। रवि किशन अभिनेता के साथ – साथ भाजपा के नेता भी हैं और स्‍टार प्रचारक भी। हालांकि उनकी पहचान एक अभिनेता के रूप में है, जिसने बॉलीवुड से लेकर भारत की अन्‍य विभिन्‍न भाषाओं की फिल्‍मों में अपनी पहचान बनाई है। आज भी उनके पास साउथ और हिंदी की कई बड़ी फिल्‍में हैं, तो वो एकता कपूर के वेब सिरीज में भी नजर आने वाले हैं। इसके अलावा रवि किशन एक बार फिर से सुरेंद्र रेड्डी की फिल्‍म ‘सायरा नरसिम्‍हा रेड्डी’ में प्रतापी राजा के किरदार में नजर आयेंगे। चार सौ करोड़ बजट वाली इस फिल्‍म में सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन और साउथ के सुपर स्‍टार चिरंजीवी भी हैं। रवि किशन रेड्डी के साथ पहले फिल्‍म लकी द रेसर कर चुके हैं।

——–Sanjay Bhushan Patiyala

Article By :