nav-left cat-right
cat-right

Launching Of The Film Bhoj Bagdawat Bharat In Kota To Be Released On RDX MOVIES

Launching Of The Film Bhoj Bagdawat Bharat  In Kota To Be Released On RDX MOVIES

कोटा में हुई फिल्म “भोज बगड़ावत भारत” की लॉन्चिंग, RDX MOVIES पर होगी रिलीज

11 दिसंबर 2020 को राजस्थान की पहली VFX फिल्म “भोज बगड़ावत भारत” को ओटीटी प्लेटफॉर्म RDX MOVIES पर रिलीज किया गया. जिसे दर्शक गूगल प्ले स्टोर पर RDX MOVIES एप्लीकेशन डाउनलोड कर देख सकते हैं. जिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस इंदिरा विहार,तलवंडी कोटा स्थित Veggie C-Square होटल में संपन्न हुई. कार्यक्रम के दौरान RDX MOVIES के मैनेजिंग डायरेक्टर विष्णु मौर्या, प्रोड्यूसर बीआर सैनी, लोकतंत्र रक्षक सेनानी H.P तिवारी, बबलू गुर्जर कसाना,सागर जोशी, लक्ष्मण सिंह राजपूत RDX Movies क्रिएटिव हेड राहुल गौड़ इत्यादि उपस्थित रहे.

RDX MOVIES के मैनेजिंग डायरेक्टर विष्णु मौर्या ने कहा कि राजस्थानी सिनेमा और संगीत का अपना एक अनोखा अंदाज है. कई बॉलीवुड बड़ी फिल्मों में राजस्थानी संगीत का योगदान रहा है. मौर्या ने कहा कि उन्हें विश्वास है दर्शकों को यह फिल्म बेहद पसंद आएगी. लेकिन ग्लोबल दृष्टिकोण को देखते हुए फिल्म भोज बगड़ावत भारत को राजस्थानी के अलावा हिंदी भाषा में भी डब किया गया है.

फिल्म के निर्माता बीआर सैनी ने बताया कि पूरे भारत देश में हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ इंडिया, पंजाबी, भोजपुरी, गुजराती, बंगाली जैसी स्थानीय भाषाओं पर आधारित फिल्मों का मार्केट प्रगति पर रहा है. दुख की बात यह है कि राजस्थानी फिल्मों को वर्तमान में वह स्थान नहीं मिल पाया जो कि अन्य राज्यों की फिल्म इंडस्ट्री ने हासिल किया है. हाल ही में योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का ऐलान किया है. इसलिए राजस्थान की जनता और सरकार तथा अधिकारियों से उनका अनुरोध है कि राजस्थानी सिनेमा को भी अपनी पहचान बनाने के लिए जागरूकता लाएं और इस संबंध में गंभीरता से विचार करें.

 

फिल्म की कहानी बगड़ावतों को भगवान शंकर से मिले वरदान और राजा सवाईभोज पर आधारित है.फिल्म के निर्माता बीआर सैनी व हेमंत सीरवी तथा सह निर्माता जगदीश कछवाह है जबकि फिल्म का लेखन-निर्देशन कल्याण सीरवी ने किया है.संगीत मिलन-हरीश ने दिया है तथा गीत अशोक दाधीच व ऊर्जा साऊ ने लिखे हैं.

फिल्म भोज बगड़ावत भारत को देखने के लिए प्ले स्टोर के दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rdx.movies

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.