nav-left cat-right
cat-right

Actor Rajkumar Khurana Who Won The Best Actor At The Hollywood International Talent Show Does Not Want To Be In One Image

Actor Rajkumar Khurana  Who Won The Best Actor At The Hollywood International Talent Show  Does Not Want To Be In One Image

हॉलीवुड इंटरनेशनल टैलेंट शो में बेस्ट एक्टर का खिताब जीत चुके अभिनेता राजकुमार खुराना किसी एक इमेज में नही बधना चाहते

राजकुमार खुराना एक ऐसे अभिनेता है जो बॉलीवुड से लेकर साउथ की फ़िल्मो में अपने निभाये गए किरदार को लेकर चर्चा में हैं।इतना ही नही ,अब वह हॉलीवुड में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाने जा रहे हैं।बहरहाल,इन दिनों राजकुमार खुराना अपनी आगामी फिल्म ‘द ग्रेट सुल्ताना’ में अपने किरदार को लेकर सुर्खियों में हैं।निर्माता दीपक आभुआ की इस फ़िल्म में राजकुमार खुराना अंग्रेज ऑफिसर का चैलेजिंग किरदार निभा रहे है जिसमे डबल शेड हैं।इसके अलावा राजकुमार खुराना एक और फ़िल्म ‘कर्टेन ‘ जो जल्द ही रिलीज होने वाली है ,इस फ़िल्म के साथ उनकी एक  और फ़िल्म स्टार्टअप भी रिलीज के लिए तैयार है। इसी महीने से राजकुमार खुराना की एक और फ़िल्म की शूटिंग राजस्थान में शुरू होने जा रही है,जिसमे भी उनका काफी दमदार किरदार बताया जा रहा है।

विगत 20 वर्षों से अभिनय की दुनियां में सफलता का परिचम लहरा रहे राजकुमार खुराना टेबल टेनिस की दुनियां में भी खूब नाम कमा रहे हैं।वह टेबल टेनिस खिलाड़ी के तौर पर 2019 में गोल्ड मैडल और ब्रॉन्ज मैडल भी जीत चुके हैं।इसके अलावा वह यंगेस्टर इंडियन टेबल टेनिस एकेडमी दिल्ली में कोच के तौर पर भी कार्यरत हैं।

राजेश खन्ना की अभिनय शैली से प्रभावित रहे राजकुमार खुराना ने अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत रंगमंच से किया। फिर मोहम्मद अजीज कुरैशी के धारावाहिक ‘सुपर सिक्स ‘में अपने अभिनय का जौहर दिखाया ।इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नही देखा । दूरदर्शन के कई लोकप्रिय धारावाहिकों में काम किया जिसमें ‘सौ बात की एक बात’ ,एक समय की बात,एक अनार सौ बीमार,पुराने लोग नया जमाना,उमंग तरंग,मुर्गा किश्तों में,डॉक्टर बीवी,फिल्मोनिया, जैसे तमाम धारावाहिकों के अलावा सोशल इशू पर बनी जागृति,सबक,ये सुनहरे पल जैसी न सिर्फ टेली फ़िल्मो में मुख्य किरदार निभाया है,बल्कि कई पत्रिकाओं एवं विज्ञापन फ़िल्मो के लिए मॉडलिंग भी किया है।

राजकुमार खुराना के फिल्मो की बात करें तो ‘ द यूनिवर्सिटी-विश्वविद्यालय, गंगा के पार,नाखून, मृत्युभोज,मैं तेरा आशिक दीवाना,भयानक चीख,

संत महर्षि रामाराव,आदि फ़िल्मो में अभिनय किया है।वादा निभाउंगा और मारिया -द मर्डर मिस्ट्री में लीड भूमिका निभा रहे राजकुमार खुराना की हाल ही  फ़िल्म’ मुगलसराय जंक्शन’ रिलीज हुई है।जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया । वह ‘गेम ऑफ 100 करोड़’ में भी क्राइम ब्रांच ऑफिसर का दमदार निभा रहे है ,बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गुलशन ग्रोवर के साथ फिल्म ‘अरेंज मैरेज ‘ में भी उनकी भूमिका काफी दमदार बतायी जा रही है। हिंदी के अलावा राजकुमार खुराना साउथ की तमिल फिल्म ‘परफ्यूम’और वेक अप’ में भी काम कर चुके हैं।इतना ही नही उनके कदम तो अब हॉलीवुड तक भी पहुँच चुके हैं। ड्रा. इल्हाम मदानी की हॉलीवुड फिल्म ‘फीनिक्स वीमेन’ और सुनील बब्बर की हॉलीवुड फिल्म ‘काउंट 10’ में भी अभिनय करने जा रहे हैं। राजकुमार खुराना के कैरियर की यह बहुत बड़ी उपलब्धि है ,इतना ही नही राजकुमार खुराना को 2020 में हॉलीवुड इंटरनेशनल टैलेंट शो में बेस्ट एक्टर का खिताब भी मिल चुका  है ,जिससे वह काफी उत्साहित है।

       

राजकुमार खुराना कहते है कि एक कलाकार को किसी भाषा या प्रान्त में नही बांधा जा सकता है।इस लिए मैं हर तरह की फ़िल्मे बिना किसी इमेज में बधे काम करना चाहता हूँ ।

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.