nav-left cat-right
cat-right

Vishwa Hindi Akademy Organised International Women’s Day Successfully In Mumbai

Vishwa Hindi Akademy Organised International Women’s Day Successfully  In Mumbai

विश्व महिला दिवस पर सम्मान समारोह 

मुम्बई । 8 मार्च, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विश्व हिन्दी अकादमी और मालवा रंगमंच समिति के संयुक्त तत्वावधान में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन अंधेरी पश्चिम स्थिति मुक्ति सभागार में किया गया। दीप प्रज्वलन और केशव राय द्वारा महाकाल चालीसा के पाठ से कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ और कुलवंत बक्शीश के निर्देशन में नाटक ‘कर्ण’ का मंचन किया गया। इस नाटक के सभी पात्र तीन महिलाओं ने निभाया और दर्शकों का दिल जीत लिया।

इसके पश्चात  शिवरात्रि और महिला दिवस के अवसर पर कई विद्वानों के वक्तव्य हुए। कवि सम्मलेन मुशायरे के अंतर्गत आशकरन अटल, प्रज्ञा शर्मा, परवेज़ आलम,  मनीषा उपाध्याय, संजय गुप्ता आदि के  काव्यपाठ हुए और रेखा खान, नीतू सिंह, अजीत राय, सुनील तिवारी, राजेश राठी आदि ने फिल्मो में महिलाओं के किरदार पर विशेष चर्चा की।।कार्यक्रम का संचालन केशव राय ने किया।

इस अवसर पर विश्व हिन्दी अकादमी और मालवा रंगमंच समिति द्वारा महिला गरिमा सम्मान से विनीता जोशी, नाॅयरिका भतेजा, खुशाली हिरानी,  पूजाश्री, गीता यादव, मनीषा उपाध्याय, केतकी पंडित, कायनात खान, आनंदी त्रिपाठी, एकता जैन, रूपाली सिसोदिया, अनाया ब्रह्म, रेखा चौधरी, पुष्पा वर्मा, दिव्या सहगल, श्वेता दुआ, मोनिका जैन, कल्पना तिवारी, प्रज्ञा शर्मा, खुशी ठक्कर, मीनू सिंह, नीतू सिंह और रेखा खान को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। संध्या राय के संयोजन में सम्पन्न इस कार्यक्रम का संचालन केशव राय ने किया। इसी कार्यक्रम में फिल्मकार कुमार राज की महिला प्रधान फिल्म “अमीना” का पोस्टर भी लांच किया गया। अंत में इरफ़ान श्रीवास्तव ने सभी का आभार व्यक्त किया।

 

विश्व महिला दिवस पर सम्मान समारोह 

 

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.