nav-left cat-right
cat-right

डायरेक्टर कुमार नीरज की फिल्म नफीसा ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी लंदन में प्रदर्शित होने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी

डायरेक्टर  कुमार नीरज  की फिल्म नफीसा  ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी लंदन में प्रदर्शित होने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी

यह डेढ़ सौ करोड़ भारतीयों के लिए बेहद गर्व का लम्हा है कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार, “सामाजिक आर्थिक” मुद्दों पर आधारित एक हिंदी फिल्म को ऑफिशियल तौर पर एलआईएसडी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी क्लब में स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। कुमार नीरज द्वारा निर्देशित फ़िल्म “नफीसा” ने अपनी कहानी और अपने मानवीय विषय के कारण दुनिया भर के दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया है। कानूनी कार्य के लिए दस्तावेजों को डॉ. अभिनव कुमार श्रीवास्तव द्वारा संकलित किया गया है।

दुनिया भर के दर्शक फ़िल्म नफ़ीसा की स्क्रीनिंग देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में हुए यौन उत्पीड़न कांड पर बेस्ड निर्देशक कुमार नीरज की फिल्म “नफीसा” के टीज़र ने दर्शकों के बीच काफी उत्सुकता बढ़ाई है।

रिद्धिमा रिकार्ड्स पर जारी टीज़र के कुछ दृश्य और संवाद इतने धारदार हैं कि दर्शक देखकर दंग हो जा रहे हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह कांड के सच को दिखाते इस टीज़र ने दर्शकों को हैरान कर दिया है। इसकी पीड़िताओं के दुःख दर्द की कहानी अब जल्द ही बड़े पर्दे पर पेश की जाने वाली है। स्पार्क मीडिया द्वारा प्रस्तुत लेखक निर्देशक कुमार नीरज की फ़िल्म “नफीसा” की निर्मात्री वैशाली देव और बीना शाह हैं।को  प्रोड्यूसर नसीम अहमद खान और  खुश्बू सिंह है । इसके कैमरामैन सनी देओल की फ़िल्म गदर फेम नजीब खान हैं।  और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य है

मुजफ्फरपुर के दर्दनाक कांड की याद दिलाती इस फ़िल्म में राजवीर सिंह, अक्षय वर्मा, निसाद राज राणा, अनामिका पाण्डेय,नाज़नीन पटनी मनीषा ठाकुर, दिव्या त्यागी ,अनिल कुमार यादव , आशिस सिंह ,जय शुक्ला ,इत्यादि ने अभिनय किया है।

 

डायरेक्टर  कुमार नीरज  की फिल्म नफीसा  ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी लंदन में प्रदर्शित होने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.